Jio Latest News अब देना होगा 6 पैसा / मिनट चार्ज अगर आप जिओ के आलावा किसी और टेलीकॉम कंपनी को कॉल करते हैं


reliance jio ने बुधवार को कहा कि वह ग्राहक द्वारा दूसरे नेटवर्क जैसे Airtel और Vodafone Idea के लिए किए गए वॉयस कॉल के लिए 6 पैसे प्रति मिनट चार्ज करेगा 


 वर्तमान ग्राहक जब वे रिचार्ज करते हैं और साथ ही गुरुवार से Jio नेटवर्क में शामिल होते हैं, तो उन्हें इंटरकनेक्ट यूसेज चार्ज (IUC) का भुगतान करने के लिए 10 रुपये से लेकर 100 रुपये तक का भुगतान करना होगा।  हालांकि, उन्हें मुफ्त डेटा के बराबर राशि मिलेगी - 1 जीबी से 10 जीबी।


 “Jio IUC टॉप-अप वाउचर खपत के आधार पर समतुल्य मूल्य का अतिरिक्त डेटा एंटाइटेलमेंट प्रदान करेगा।  इससे ग्राहकों के लिए टैरिफ में कोई बढ़ोतरी नहीं होगी। '
पहले, देश के सबसे बड़े टेलिकॉम ऑपरेटर रिलायंस जियो ने आज घोषणा की कि उसके ग्राहकों को other  फोन नेटवर्क पर किए गए voice  कॉल के लिए अब 6 पैसे प्रति मिनट का भुगतान करना होगा।  हालांकि, कंपनी ने यह भी घोषणा की कि वह ग्राहकों को समान मूल्य का मुफ्त डेटा देकर क्षतिपूर्ति करेगी।  Jio ने एक बयान में कहा कि जब तक टेलीकॉम ऑपरेटरों को मोबाइल फोन कॉल के लिए other को भुगतान करने की आवश्यकता होती है, तब तक 6 पैसे का शुल्क लागू रहेगा।

 कंपनी ने अन्य मोबाइल ऑपरेटरों के लिए सभी आउटगोइंग कॉल के लिए कहा, Jio उपयोगकर्ताओं को कल से एक अतिरिक्त IUC टॉप अप वाउचर खरीदना होगा।

अब करना होगा वाउचर रिचार्ज

Rs.                    Minutes          data

10                      124                 1 GB

20                      249                 2 GB

50                      656                 5 GB

10                     1,362               10 GB

हालांकि, Jio ने कहा कि ये शुल्क Jio उपयोगकर्ताओं द्वारा अन्य Jio फोन पर किए गए कॉल और व्हाट्सएप, video call voice  और ऐसे अन्य प्लेटफॉर्म का उपयोग कर सकेंगे


नए आरोपों को सही ठहराते हुए, Jio ने कहा कि उसने लगभग 13,500 करोड़ रुपये का भुगतान किया है क्योंकि IUC ने भारती एयरटेल और वोडाफोन आइडिया जैसे प्रतिद्वंद्वियों को शुल्क दिया है।  पिछले तीन वर्षों में।  कंपनी ने कहा कि उसने ग्राहकों से IUC घाटे को वसूलने का फैसला किया है।

 इसके अतिरिक्त, Jio ने कहा कि यह हमारे Jio उपभोक्ताओं से अक्सर 2G उपयोगकर्ताओं को JioPhone का प्राथमिकता आवंटन सुनिश्चित करेगा।

Jio ने कहा कि उसने लगभग 13,500 करोड़ रुपये का भुगतान किया है क्योंकि IUC ने भारती एयरटेल और वोडाफोन आइडिया जैसे compani को शुल्क दिया है।  पिछले तीन वर्षों में।  कंपनी ने कहा कि उसने ग्राहकों से IUC घाटे को वसूलने का फैसला किया है।




2017 में  Regulator TRAI inconnect uses चार्ज (IUC) को 14 पैसे से 6 पैसे प्रति मिनट तक घटा दिया था और कहा था कि यह plan जनवरी 2020 तक खत्म हो जाएगा।

Newest
Previous
Next Post »

Featured Post

Jio Latest News अब देना होगा 6 पैसा / मिनट चार्ज अगर आप जिओ के आलावा किसी और टेलीकॉम कंपनी को कॉल करते हैं

reliance jio ने बुधवार को कहा कि वह ग्राहक द्वारा दूसरे नेटवर्क जैसे Airtel और Vodafone Idea के लिए किए गए वॉयस कॉल के लिए 6 पैसे प्रति मि...